गाज़ीपुर समाचार

जिला अस्पताल में दीपावली के मद्देनजर बनाया गया वर्न वार्ड, तो ठंड के लिए रैन बसेरे का भी हुआ संचालन

सुनील गुप्ता

गाजीपुर- दीपावली के पर्व के मद्देनजर जिला अस्पताल में 8 बेड का वर्न वार्ड बनाया गया है। जिसका निरीक्षण आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जीसी मौर्य के द्वारा किया गया। इस दौरान उनके साथ जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ निसार अहमद,तनवीर और जिला अस्पताल की मैंटर्न मुन्नी देवी भी मौजूद रही। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इस दौरान सभी लोगों को दीपावली के दिन वर्न वाले मरीजों को आने पर उनकी उचित इलाज और देखभाल करने के निर्देश दिए। इनकी देखभाल करने के लिए तीन शिफ्ट में 4 कर्मचारियों के नियुक्ति भी की गई है।

इस दौरान निरीक्षण करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला अस्पताल स्थित कोरोना वार्ड गए जहां पर करीब 12 बजे तक कुल 28 लोगों की जांच की गई थी जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

जिला अस्पताल में ही एनआरसी के सामने प्रथम तल पर जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों के परिजनों के लिए 10 बेड का रैन बसेरा भी बनाया गया है । जो ठंड के मौसम में इस रैन बसेरे का लाभ उठा सकते हैं । मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मरीजों के साथ आए हुए परिजन को रैन बसेरे में रहने के साथ ही भोजन और पानी भी निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। अन्य के लिए यह सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। साथ ही इस रैन बसेरे में परिजनों के लिए लैट्रिन,बाथरूम की भी व्यवस्था किया गया है।

रैन बसेरा के निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी पोषण पुनर्वास केंद्र का भी निरीक्षण किया। जहां पर एक भी कुपोषित बच्चे एडमिट नहीं मिले।वहां के स्टाफ के द्वारा बताया गया कि 5 नवंबर को ही आखिरी मरीज भी यहां से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close